एक पेड़ मां के नाम अभियान : विधायक अजय चंद्राकर ने किया पौधरोपण

कुरूद। जगन्नाथ रथयात्रा के पावन पर्व पर अजय फाऊडेशन द्वारा एक पेड़ मां के नाम अभियान का आयोजन किया गया, जिसमे विधायक अजय चंद्राकर ने बीजेपी के नेताओ, नगर के प्रबुद्ध नागरिको और अजय फाउंडेशन के सदस्य के साथ फलदार पौधा लगाते हुए इनके संरक्षण का सामूहिक संकल्प लिया।

देशवासियों से ’एक पेड़ मां के नाम’ लगाने के आह्वान पर रविवार को कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने अजय फाउंडेशन परिसर में में आम का पेड़ लगाकर जिले में अभियान की शुरुआत किया। इस कार्यक्रम का आयोजन अजय फाउंडेशन ने किया था। जिसमें एक पेड़ अपनी मां के नाम पर रोपा गया. इस दौरान विधायक श्री चंद्राकर ने उपस्थित सभी लोगो को पर्यावरण संरक्षण से जोड़ने के लिए एक पेड़ अपनी मां के नाम लगाने की अपील भी की है।

एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत आज अजय फाउंडेशन परिसर में अजय चंद्राकर सहित उपस्थित समस्त गणमान्य नागरिकों एवं फाउंडेशन के सदस्यों ने आम, कटहल, सदा सुहागन,नीम आदि के पौधे लगाकर उनके संरक्षण का संकल्प लिया । इस अवसर पर श्री चंद्राकर ने कहा कि सभी को पौधे लगाकर प्रकृति को संवारने में अपना योगदान प्रदान करना चाहिए।

उन्होंने हाल ही में जहरीले गैस से नौ लोगों की मौत हुई कि दुर्दांत घटना को बताते हुए कहा कि वह जिस कुएं में वे उतरे थे उसे पानी में ऑक्सीजन नहीं था प्रदूषण इस कदर बढ़ चुका है।लगातार अंधाधुध पेड़ की कटाई और पर्यावरण में हो रहे प्रदूषण से मानव जीवन खतरे में आ रहा है जिससे बचाना सिर्फ हरियाली से ही संभव है । इसलिए अधिक से अधिक मात्रा में पौधे लगाना चाहिए । उन्होंने अपने विधायक की कार्यकाल के दौरान की गई वृक्षारोपण के आकाश को बताते हुए कहा कि गुरु से मेघा तक लिखने वाले हरे भरे पौधे इस दौर में लगाए गए थे इसके साथ ही उन्होंने कोलयारी भखारा मार्ग की हरियाली का भी उल्लेख किया। इसके साथ ही साथ उन्होंने लगातार विगत ढाई दशकों से कुरुद क्षेत्र में हुए वृक्षारोपण को प्रदेश में किसी विधानसभा में सबसे अधिक वृक्षारोपण वाला क्षेत्र बताया।
अजय फाउंडेशन बनेगा जनसुविधा -जनसेवा का केंद्र
इस दौरान विधायक अजय चंद्राकर ने बताया कि अजय फाउंडेशन में 11 अगस्त तुलसी जयंती के दिन पंडित अतुल कृष्ण द्वारा तुलसी व्याख्यान माला का आयोजन किया जाएगा साथ ही जल्दी यहां लाइब्रेरी का भी शुभारंभ होगा और ओपन जिम भी शुरू की जाएगी यह सार्वजनिक हितों का स्थान और जन सेवा का केंद्र बनेगा इस परिसर को वाईफाई कनेक्टिविटी से भी लैस किया जाएगा ताकि यहां क्षेत्र के बच्चे उच्च और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें। इस अवसर पर अनिल चंद्राकर, सुनील अग्रवाल, मालक साहू, रविकांत चंद्राकर, रामस्वरूप साहू, गौकरण साहू, टेकराम साहू, भूपेंद्र चंद्राकर, कुलेश्वर चंद्राकर, मोहन अग्रवाल, राजेश पवार, जीतेन्द्र अग्रवाल, जितेंद्र चंद्राकर, ऋषि सोनी, कृष्णकांत साहू, आनंद यदु, कुलेश्वर चंद्राकर, कामता साहू, प्रसन्ना नायडू, मनीष अग्रवाल, इमरान बेग,
मलय चंद्राकर, प्रभात बैस, सुनील चंद्राकर, संजू चंद्राकर, भोजराज चंद्राकर, मदन मोहबे आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

Notifications