जिला स्वीप नोडल अधिकारी रोक्तिमा यादव ने जिले के तृतीय लिंग समुदाय के लोगों की ली बैठक

धमतरी। जिले में विधानसभा निर्वाचन की गतिविधियां अब पूरी तरह जोर पकड़ने लगी है, जिसके लिए पूरा सरकारी अमला अपने-अपने दायित्वों के निर्वाहन में लग गया है। जिले में अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी रोक्तिमा यादव ने आज जिले के तृतीय लिंग समुदाय के लोगों की बैठक लेकर मतदान के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान नोडल अधिकारी श्रीमती यादव ने तृतीय लिंग समुदाय के लोगों से कहा कि आगामी 17 नवम्बर को जिले में विधानसभा निर्वाचन होने वाला है और हमारा यह प्रयास है कि जिले में शत-प्रतिशत मतदान हो। इस महत्वपूर्ण कार्य में आपकी भी भूमिका महत्वपूर्ण है। आप सभी अपने आसपास के लोगों को मतदान का महत्व बतायें और उन्हें मतदान के लिए प्रोत्साहित करें।

इस दौरान नोडल अधिकारी श्रीमती यादव ने तृतीय लिंग समुदाय के लोगों से पूर्व में किये गये मतदान की जानकारी ली और अपने मत का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने की समझाईश दी। उन्होंने 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले को अनिवार्य रूप से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, निर्भिक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनांे में अपने मताधिकार कर प्रयोग करने सहित जिला धमतरी वोट सर्वाेपरि को चरितार्थ करने का आग्रह किया। जिला स्वीप नोडल अधिकारी श्रीमती यादव ने तृतीय लिंग समुदाय के लोगों को मतदान की शपथ दिलाई।

साथ ही तृतीय लिंग समुदाय के लोगों की समस्याओं की भी जानकारी ली और i समस्याओं को दूर करने हरसंभव प्रयास करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने इन समुदाय के लोगों को पुलिस भर्ती आदि में शारीरिक दक्षता का प्रशिक्षण देने के लिए स्थानीय ट्रेनिंग सेंटर के संचालक से बात की और हर संभव मदद देने कहा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री जीआर मरकाम, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ऋषिकेश तिवारी, प्रभारी उप संचालक समाज कल्याण श्री अखिलेश तिवारी, सहायक नोडल अधिकारी स्वीप श्री शैलेन्द्र गुप्ता उपस्थित थे।

Leave a Comment

Notifications