शिव महापुराण की कथा ने कुरूद के लिए रच दिया एक नया इतिहास

लगभग चार लाख के अपार श्रद्धालु जनसमूह ने सुनी शिव महापुराण की कथा
कुरूद। कुरुद में स्वर्गीय हीरालाल सुंदर शर्मा की स्मृति में कमलाधर शर्मा परिवार द्वारा आयोजित शिव महापुराण कथा के अंतिम दिवस में लगभग 4 लाख की अपार श्रद्धालुओं के जन समूह ने शिव महापुराण की कथा एक साथ सुना और इतिहास रच दिया। यह शिव महापुराण कथा कुरूद के इतिहास का सबसे बड़ा कार्यक्रम बनकर कुरूद के लिए नया इतिहास बन गया है। शिव महापुराण की कथा के दौरान पांचवे दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने कुरूद के पत्रकारों की तारीफ की और अपने व्यास पीठ पर बुलाकर उन्हें बेलपत्र देकर आशीर्वाद प्रदान किया। वहीं अंतिम दिन की कथा में भी पंडित प्रदीप मिश्रा ने पत्रकारों को याद करते हुए कहा कि पत्रकारों के द्वारा पता चला कि यहां कथा में जिन लोगों ने कथा के दौरान अधिक कमाई किया है उन्हें उनका फल जरुर मिलेगा।
इस कार्यक्रम में लोगों ने बढ़- चढ़कर दान दिया है, सहयोग दिया है, अपना समय दिया है। यहां के भंडारे में लोगों ने परिवार सहित श्रम सहयोग, आर्थिक सहयोग तन मन धन से दिया है जो कुरूद के लिए प्रेरणा का विषय है। पूरे कार्यक्रम में व्यवस्था की बागडोर कुरूद के विधायक अजय चंद्राकर ने अपने हाथों में सम्हाल रखी थी।
स्वर्गीय हीरालाल शर्मा श्रीधर की पुण्य स्मृति में कमला देवी श्रीधर शर्मा एवं शर्मा परिवार द्वारा आयोजित गौरी शंकर शिव महापुराण के अंतिम दिन भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देवता की धर्मपत्नी कौशल्या साय उपस्थित रहीं और लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिवजी की कृपा का साक्षात अनुभव मुझे है। उन्होंने कहा जब मैं एक बार शिव मंदिर पूजा करने जा रही थी तभी रास्ते में गलत दिशा से गलत तरीके से गाड़ी चलाने वाले व्यक्ति द्वारा एक्सीडेंट करने पर मेरी सुरक्षा में तैनात पी एस ओ घायल तो हुए लेकिन बच गए, वहीं गलत गाड़ी चलाने वाला व्यक्ति उस दुर्घटना में मार गया। अतः आप लोग सड़क का सही उपयोग करिए और हादसों से बचिए। लोगों को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलना चाहिए । घटना बलरामपुर की है। आप शराब पीकर सड़क पर गाड़ी में चलाएं।

वहीं श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि विगत 7 दिनों से गुरुदेव का सानिध्य मिला, कुरूद जैसे छोटी सी जगह में शर्मा परिवार के द्वारा कार्यक्रम में अपने समय दिया इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा 8 दिनों में इतनी भीड़ के बाद भी कोई दुर्घटना नहीं हुई और अनुमान से कई गुना लोगों ने भोजन ग्रहण किया, अनुमान से 3 गुना अधिक लोगों ने अपनी सेवा प्रदान किया है, इसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं उन्होंने कहा व्यवस्था संभालने में जितने भी शासन प्रशासन के अलावा कुरूद और बाहर से आए अधिकारी, कर्मचारियों का भी मैं आभार व्यक्त करता हूं। गुरुजी के लिए अलग से व्यवस्था रहती है, इस व्यवस्था में जुटे सभी लोगों से भी मैं आभार व्यक्त करता हूं। कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने सभी श्रद्धालुओं को अभिनंदन भी प्रेषित किया।

Leave a Comment

Notifications