कुरूद थाने का घेराव करने पहुंचे ग्राम नारी के ग्रामीण

कुरूद। ग्रामीण अध्यक्ष की मौत के 10 दिन बाद भी कोई खास कार्यवाही नहीं होने से आक्रोशित ग्राम नारी के ग्रामीणों ने कुरूद थाने का घेराव करने का कदम 28 सितंबर को उठाया। जिन्हें कुरूद थानेदार ने कुरूद स्थित पुरानी मंडी में बिठाकर उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए समझाइश देकर विदा किया। ग्राम नारी के ग्रामीणों ने भी कार्रवाई नहीं होने पर आगे उग्र धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

ग्राम नारी के ननकू राम साहू के मृत्यु की सूक्ष्म जांच कर उचित न्याय की गुहार लगाते हुए सैकड़ों ग्रामीणों ने कुरूद पहुंच थाने का घेराव किया। ग्रामीणों ने पुलिस के कार्यों पर संदेह व्यक्त करते हुए आरोपी को जल्द पकड़ उचित कार्यवाही की मांग की।

कुरूद पुलिस 18 सितंबर को ग्रामीण अध्यक्ष की मौत के 10 दिन बाद भी आरोपी को पकड़ नही पाई है। ऐसा आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने 6 ट्रैक्टर में सवार होकर कुरूद थाना पहुंच न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपी को जल्द पकड़ने की मांग की।

18 सितंबर 2024 दिन बुधवार को ग्राम नारी निवासी ननकू राम साहू 49 वर्ष की लाश उन्ही के मोटर पम्प के पास संदिग्ध हालत में मिली जिसकी जानकारी परिवार वालो के द्वारा कुरूद थाना में दी गई थी तथा परिजनो के द्वारा हत्या की आशंका जताई गई हैं।

ननकू राम साहू एक समाज के नहीं बल्कि पूरे ग्रामीण समाज के अध्यक्ष थे। सभी ग्रामवासी उसकी मौत की जांच की मांग की और अगर जांच में देरी होती है तो सभी ग्रामवासी एवं ग्राम पंचायत नारी धरना प्रदर्शन की चेतावनी देते हुए आवाज बुलंद की।

ग्रामीणों ने बताया कि छोटे-छोटे मामलों को लेकर पुलिस की पूरी टीम गांव पहुंचती है, लेकिन ग्रामीण अध्यक्ष की मौत की जानकारी होने के बाद भी पुलिस प्रशासन के दो पुलिस वाले ही गांव पहुंच कर खाना पूर्ति किए और घटना का सही मुआयना नही किए। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की इस प्रकार की कार्रवाई कई संदेहों को जन्म देती है।

इस प्रदर्शन के अवसर पर ग्रामीण जन दिलीप कुमार, सूदन, बलराम, रोहित, रमेश साहू, शत्रुघ्न पाल, पूर्णिमा बाई, त्रिभुवन चक्रधारी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे और उचित कार्रवाई की मांग की।

Leave a Comment

Notifications