कन्या शाला कुरूद में आनंद मेला का आयोजन

कुरूद @ मुकेश कश्यप । शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, कुरूद में आदर्श खेल और आनंद मेला का आयोजन किया गया। इस मेले में विद्यालय की छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया, खेलो में मुख्य आकर्षण में से एक था रिंग फेक कर इनाम प्राप्त करने का प्रतियोगिता, जिसमें छात्राएं उत्कृष्ट प्रदर्शन करती दिखीं। साथ ही, अन्य खेलों जैसे गोली चम्मच, स्लो सायकल, फुगड़ी में भी उत्साहबद्ध छात्राएं ने देखने वालों को आनंदित किया।
रस्सा कसी की प्रतियोगिता में छात्राओं की टीम भावना देखने योग्य थी।
आनंद मेले में विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट पकवान छात्राओं ने तैयार किया जिसे विद्यालय द्वारा जारी सांकेतिक मुद्रा के माध्यम से क्रय किया सकता था।
कार्यक्रम में में अतिथि के रूप में वीएन चन्द्राकर पूर्व व्याख्याता, डीके साहू पूर्व व्याख्याता, के एन सिन्हा पूर्व व्याख्याता, डॉ जे एल गुहा पूर्व व्याख्याता, एच के साहू पूर्व शिक्षक मौजूद थे अतिथियों द्वारा छात्राओं को पढ़ाई के साथ साथ स्वास्थ्य सबंधी जानकारी प्रदान की गई और अच्छे से विद्या अध्ययन की प्रेरणा दी गयी।
इस सांस्कृतिक एवं आनंद मेले से हो रहे लाभ को देखते हुए विद्यालय के प्राचार्य डीपी देवांगन ने बताया, “इस मेले के माध्यम से हम छात्राओं को न केवल मनोरंजन प्रदान कर रहे हैं, बल्कि उनके व्यक्तिगत और सामाजिक संबंधों को मजबूत करने का भी प्रयास कर रहे हैं।”
छात्राओं के बीच इस आयोजन से उत्साह और सहभागिता की भावना को मजबूती से बढ़ाते हुए, विद्यालय ने बाल दिवस को एक यादगार और सार्थक घटना बना दिया है। कार्यक्रम में नूतन लाल चन्द्राकर,एन एस ध्रुव,बी के निर्मल,एस एन देवांगन, के सिन्हा,प्रज्ञा तिवारी,जी बी टंडन, मनीषा नायडू, वत्सला चंद्राकर,सी पी पटेल, अविनाश साहू,ज्योति साहू, उषा देवांगन,संतोषी महावर, बी के बांदे एवं सभी कर्मचारियों का कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान रहा।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications